2019 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी पीएम पद के उम्मीदवार.... विपक्षी दलों में मची खलबली - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

मंगलवार, 18 दिसंबर 2018

2019 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी पीएम पद के उम्मीदवार.... विपक्षी दलों में मची खलबली

2019-elections-political-parties-declared-rahul-gandhi-the-candidate-for-pm-post
image: Aaj Tak
2019 लोकसभा चुनाव में अभी काफी समय बाकी है। लेकिन सियासी माहौल गर्माता जा रहा है। हाल ही में चेन्नई में 2 दिन पहले रविवार को ऐसी ही कुछ हलचल देखने को मिली। डीएमके के एक कार्यक्रम में पार्टी के प्रमुख एम के स्टालिन ने 2019 में राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार बता दिया। स्टालिन ने अपने बयान में कहा- अगर विपक्षी पार्टियां सरकार बनाती हैं तो राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाया जाना चाहिए। जैसे ही एम के स्टालिन ने यह बयान दिया। उसके बाद भाजपा के विरुद्ध एकजुट हुई विपक्षी पार्टियों में अफरा-तफरी मच गई। विपक्षी दलों के बयान पर बयान आने लगे।

जैसा कि आप जानते हैं कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होगी। भाजपा को चुनाव में शिकस्त देने के लिए महागठबंधन को लेकर तैयारी चल रही है, जिसको लेकर 6 महीने पहले ही सियासी हलचल शुरू हो चुकी है। लेकिन बीच-बीच में कई ऐसे वाक्ये देखने को मिले जिससे ऐसा होना मुमकिन नहीं लग रहा है।

स्टालिन के बयान के बाद एनसीपी-टीएमसी ने जताया एतराज 

एनसीपी पार्टी के नेता शरद पवार ने कांग्रेस को पुराना वादा याद दिलाते हुए बयान दिया कि ''अगर 2019 में विपक्षी पार्टियां मिलकर सरकार बनाती हैं तो प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार विपक्षी पार्टियों द्वारा चुना जाएगा। इसलिए इस बारे में अभी से बहस करने की कोई आवश्यकता नहीं है।'' वहीं तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे पर कहा कि ''इस तरह का बयान समय से पूर्व दिया गया बयान होगा।'' तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने कहा- ''लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद ही विपक्षी पार्टियों द्वारा प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम चुना जाएगा। समय से पूर्व पीएम उम्मीदवार के नाम की घोषणा करने से विपक्षी पार्टियां बंट सकती हैं।''

वामदल भी बिगड़े

स्टालिन के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुये वामदलों ने चुनाव के नतीजों से पहले प्रधानमंत्री पद के दावेदार की घोषणा करने को गैर जिम्मेदाराना बताया और कहा कि ये विपक्षी पार्टियों की एकजुटता के लिए हानिकारक साबित हो सकता है।
loading...

1 टिप्पणी: