जंगली सूअर के पेट में से निकली ऐसी चीज, रातों-रात करोड़पति बन गया ये शख्स - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

शुक्रवार, 14 दिसंबर 2018

जंगली सूअर के पेट में से निकली ऐसी चीज, रातों-रात करोड़पति बन गया ये शख्स

कई बार ऐसा होता है कि आपको अनजाने में कोई ऐसी चीज मिल जाती है, जिसके बारे में आप कुछ भी नहीं जानते। लेकिन वह चीज आपके बहुत काम की होती है और जब आपको उसकी सच्चाई पता चलती है तो आप हैरान रह जाते हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक घटना के बारे में बता रहे हैं, जिसके बारे में जानकर शायद आपको यकीन नहीं होगा।
man-become-millionaire-after-finding-bezoar-pig-intestine-in-china

अगर आपसे कहा जाए कि कोई जंगली सूअर किसी शख्स को करोड़पति बना सकता है तो आप विश्वास नहीं करेंगे। लेकिन यह बिल्कुल सच है। दरअसल, चीन के एक गांव में जु काउंट उर्फ बो चुनलो नाम का एक किसान रहता है और अचानक से उसकी किस्मत चमक गई। उन्होंने एक जंगली सूअर को पकाने के लिए उसका शिकार किया। लेकिन जब उसने सूअर को काटा तो उसकी आंत में एक पत्थर जैसी चीज निकली।

लेकिन वह किसान उस चीज के बारे में कुछ नहीं जानता था। पर उसने सूअर के पेट से निकली उस पत्थर जैसी चीज को अपने पास संभालकर रख लिया। अगले दिन वह उस चीज को लेकर शंघाई के पास पहुंचा। तब उसे मालूम हुआ कि ये दुनिया की सबसे कीमती चीजों में से एक है और इसका नाम बेजोर है।
man-become-millionaire-after-finding-bezoar-pig-intestine-in-china

शंघाई ने उस किसान को बताया कि 4 इंच लंबी और 2.7 इंच चौड़ी इस चीज की कीमत 4.50 लाख पाउंड है, जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत 4 करोड़ रूपये होती है। जब जु काउंट को उस पत्थर की कीमत के बारे में पता चला तो उसने पत्थर की नीलामी की।

आपको बता दें कि बेजोर एक बहुत ही खास पत्थर है, जो सूअर और कई जानवरों की आंतों में अपने आप बन जाता है। इस पत्थर से दवाइयां बनाई जाती हैं। साथ ही इसका इस्तेमाल जहर से बचने के लिए बनाए जाने वाले इंजेक्शनों में भी किया जाता है। यह पत्थर विश्व में बहुत कम ही उपलब्ध होता है, जिस वजह से इसकी कीमत करोड़ों रुपयों में होती है। अगर यह पत्थर और बड़ा होता तो इसकी कीमत भी ज्यादा होती।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें