Christmas Special: अटल बिहारी वाजपेयी और बाबा रामदेव समेत इन 5 हस्तियों का 25 Dec को हुआ था जन्म - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

मंगलवार, 25 दिसंबर 2018

Christmas Special: अटल बिहारी वाजपेयी और बाबा रामदेव समेत इन 5 हस्तियों का 25 Dec को हुआ था जन्म

christmas pics

आज हम इस पोस्ट में उन 5 मशहूर हस्तियों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिनका जन्म Christmas के दिन यानी कि 25 दिसंबर को हुआ था।

अटल बिहारी वाजपेयी 


christmas day

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री रहे भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 में हुआ था। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अटल जी ने जन्म लिया था। इस बात को कोई बताने की जरूरत नहीं है कि कैसे अटल जी ने अपनी राजनीतिक कुशलता से बीजेपी को भारत में राजनीति में सर्वोच्च स्थान दिलाया। अटल जी ने ही राजनीति में गठबंधन की शुरुआत की थी। अटल जी की मृत्यु 16 अगस्त 2018 को हुई थी।


बाबा रामदेव 

christmas day

भारत में योग गुरु के नाम से मशहूर बाबा रामदेव का जन्म क्रिसमस के दिन यानी 25 दिसंबर 1965 में हुआ था। बाबा रामदेव का जन्म स्थान हरियाणा का महेंद्रगढ़ है। बाबा रामदेव ने भारत को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को योग का महत्व बताया। बाबा रामदेव की भारत में एक बड़ी कंपनी भी है, जिसका नाम पतंजलि है।

मदन मोहन मालवीय 


मदन मोहन मालवीय भारत के बहुत बड़े शिक्षाविद थे। 25 दिसंबर 1861 को मदन मोहन मालवीय का जन्म इलाहाबाद में हुआ था। इन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा और लोगों को शिक्षित करने में समर्पित कर दिया। 12 नवंबर 1946 को मदन मोहन मालवीय इस दुनिया को अलविदा कह गए।

नवाज शरीफ 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का जन्म क्रिसमस के दिन 1949 को हुआ था। लाहौर जैसे छोटे से शहर में नवाज शरीफ ने जन्म लिया। हाल ही में नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के कारण जेल की सजा सुनाई गई।

मोहम्मद अली जिन्ना 


मुसलमानों के लिए पाकिस्तान का निर्माण करना मोहम्मद अली जिन्ना का सपना रहा था और वे अपने सपने को कामयाब करने में साकार हुए। जब भारत अंग्रेजों से आजाद हुआ था तो भारत के दो टुकड़े हुए। जिन्ना के नेतृत्व में भारत का एक टुकड़ा पाकिस्तान बना। 25 दिसंबर 1876 को मोहम्मद अली जिन्ना का जन्म हुआ।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें