PM Modi ने लिया बड़ा फैसला, Mission 2019 को लेकर विदेश यात्राओं को कहा 'ना' - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

बुधवार, 26 दिसंबर 2018

PM Modi ने लिया बड़ा फैसला, Mission 2019 को लेकर विदेश यात्राओं को कहा 'ना'

pm modi not visit any foreign tour in first four month in 2019 due to 2019 lok sabha election

PM Modi नए साल के शुरुआती 4 महीनों में विदेशी दौरों पर नहीं जाएंगे। यह जानकारी सरकार से जुड़े सूत्रों से मिली है। कहा जा रहा है कि PM Modi 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर अपना पूरा ध्यान लगा रहे हैं। देखा जाए तो पिछले साल PM Modi ने 14 विदेश यात्राएं की थीं। लेकिन आने वाले 4 महीनों में PM Modi कोई भी विदेशी दौरा नहीं करेंगे और ना ही द्विपक्षीय कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।

2019 लोकसभा चुनाव है PM Modi के लिए काफी महत्वपूर्ण

pm modi not visit any foreign tour in first four month in 2019 due to 2019 lok sabha election

PM Modi ना केवल भारत के प्रधानमंत्री हैं, बल्कि वे भाजपा के स्टार प्रचारक भी माने जाते हैं। हाल ही में भाजपा को राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद PM Modi की जिम्मेदारी और भी ज्यादा बढ़ गई है। PM Modi 2019 में 21 से 23 जनवरी तक वाराणसी में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम का भी हिस्सा बनेंगे। PM Modi ने आखिरी विदेश यात्रा मालदीप की की थी, जब वे मालदीप के नए राष्ट्रपति इब्राहिम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे।

PM Modi हैं भाजपा के स्टार प्रचारक

हाल ही में भाजपा पार्टी को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे बड़े राज्यों में हार का सामना करना पड़ा। कुछ समय पहले तक राजस्थान में कांग्रेस पार्टी का वर्चस्व दिख रहा था। लेकिन PM Modi के जबरदस्त भाषण के बाद नजारा बदल गया है। भले ही भाजपा को राजस्थान में हार का मुंह देखना पड़ा हो। लेकिन इससे एक बात तो साबित हो गई कि PM Modi भाजपा पार्टी के लिए कितने जरूरी हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में PM Modi की महागठबंधन से कड़ी टक्कर होगी।

pm modi not visit any foreign tour in first four month in 2019 due to 2019 lok sabha election

PM Modi जून, 2014 से अब तक 48 विदेशी दौरों पर जा चुके हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, आने वाले अगले कुछ महीनों तक PM Modi विदेशी दौरों पर नहीं जाएंगे। हालांकि उनको दक्षिण एशियाई देशों की यात्रा करनी पड़ सकती है। लेकिन उसकी तारीख अभी तक तय नहीं हुई है। जल्द ही भूटान के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग भारत दौरे  पर आने वाले हैं। लोताय शेरिंग गुरुवार से भारत का तीन दिवसीय दौरा करेंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि इस दौरे पर शेरिंग, PM Modi को भूटान आने के लिए आमंत्रित भी कर सकते हैं और जिस तरह से भारत का भूटान के साथ रिश्ता है, उससे तो यही लगता है कि PM Modi, शेरिंग के इस न्योता को अवश्य स्वीकार करेंगे।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें