Upcoming 5G smartphones: 2019 में भारत में लॉन्च होंगे ये 5G स्माटफोन - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

मंगलवार, 25 दिसंबर 2018

Upcoming 5G smartphones: 2019 में भारत में लॉन्च होंगे ये 5G स्माटफोन

upcoming 5g smartphones

साल 2019 में स्मार्टफोन के क्षेत्र में बड़ी क्रांति आएगी। अगले साल 5G smartphones ट्रेंड में रहेंगे। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों नोकिआ, लेनोवो, अगले साल 5G smartphones बाजार में उतारने की तैयारी कर रही हैं। बताया जा रहा है कि 5G नेटवर्क 4G की तुलना में 100 गुना तेज होगा और लोगों में अभी से ही 5G smartphones के लिए उत्साह बढ़ गया है। लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि कब उनको 5G smartphones चलाने का मौका मिलेगा। आज हम आपको कुछ अपकमिंग 5G smartphones के बारे में बताने वाले हैं, जो 2019 में भारत में लॉन्च हो सकते हैं।

Upcoming 5G smartphones


Oneplus 


upcoming 5g smartphones

वनप्लस ने 2019 में 5G smartphones लॉन्च करने की अपनी पूरी योजना के बारे में विस्तार से बताया था। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि वनप्लस कंपनी 5G smartphones लाने की तैयारी में है। उम्मीद जताई जा रही है कि वनप्लस 2019 की पहली छमाही में बाजारों में 5G smartphones उतार देगी। ये क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लेस होंगे।

Huawei  

Huawei कंपनी तकनीकी के क्षेत्र में काफी आगे है। Huawei ने 2019 में बाजारों में 5G smartphones उतारने की पूरी तैयारी कर ली है। Huawei कंपनी एयरटेल की साझेदारी में भारत में 5G smartphones का नेटवर्क परीक्षण कर चुकी है, जो सफल रहा। Huawei ने परीक्षण में 3G स्पीड प्राप्त की, जबकि कनाडा में 5G में डाउनलोडिंग स्पीड 2 से ज्यादा है।

Xiaomi

upcoming 5g smartphones

कुछ समय पहले Xiaomi के अध्यक्ष Lei Jun ने 5G नेटवर्क पर चलने वाले Mi Mix 3 यूनिट के स्मार्टफोन की तस्वीर शेयर की थी। बता दें कि Mi Mix 3 क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 855 चिपसेट वाला 5G smartphones बना सकती है। Mi Mix 3 की रैम 10GB तक हो सकती है।

Lenovo

Lenovo कंपनी के उपाध्यक्ष Chang Cheng ने दावा किया है कि कंपनी 5G smartphones को लाने की तैयारी में दूसरी कंपनियों से आगे है। एक वेबसाइट के मुताबिक, Lenovo की कंपनी दुनिया का पहला 5G smartphones लॉन्च करेगी, जो क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 855 चिपसेट द्वारा संचालित होगा।

Samsung Galaxy S10


upcoming 5g smartphones

2019 में सैमसंग कंपनी की ओर से 5G smartphones लॉन्च किए जा सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि सैमसंग 10 वीं सालगिरह पर चार स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है, जिनमें से 3 स्मार्टफोन फरवरी-मार्च के महीने में लॉन्च हो सकते हैं। जबकि चौथा स्मार्टफोन, जो 5 जी होगा वह बाद में लॉन्च हो सकता है।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें