खूबसूरत त्वचा के लिए आजमाएं दुनिया के भिन्न देशों के 7 नुस्खे । 7 Beauty Tips From Around The World - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

रविवार, 13 जनवरी 2019

खूबसूरत त्वचा के लिए आजमाएं दुनिया के भिन्न देशों के 7 नुस्खे । 7 Beauty Tips From Around The World

beauty tips from around the world

जब भी आप दूसरे देशों के लोगों को देखते होंगे तो आपके मन में भी कई बार यह ख्याल आता होगा कि उन लोगों की त्वचा बहुत ही ज्यादा निखरी हुई और गोरी है। वे लोग बिना मेकअप के भी काफी सुंदर लगते हैं। यह बात शत-प्रतिशत सच है कि कुछ लोग प्राकृतिक रूप से ही गोरे होते हैं। लेकिन कुछ ऐसे Beauty Tips भी है, जिनके इस्तेमाल से लोग अपनी खूबसूरती को और निखार सकते हैं। आज हम आपको दुनिया के अलग-अलग देशों के 7 Beauty Tips के बारे में बताने वाले हैं, जिनको अपनाकर आप भी सुंदर दिख सकते हैं।


निखरी त्वचा के लिए दुनिया के भिन्न देशों के 7 नुस्खे : Beauty Tips From Around The World

जापान का सौंदर्य नुस्खा ( Japan's Beauty Tips- Sake )

आपने देखा होगा कि जापान के लोगों की त्वचा बहुत ही ज्यादा मुलायम रेशमी और चिकनी होती है। जापानी लोग अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए Sake का इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि यह एक प्रकार की वाइन होती है, जो चावल के छिलकों को उतारकर उसके भीतरी भागों को किण्डवित करके बनाई जाती है। आप नहाने के पानी में Sake को मिलाकर स्नान करें। इसमें Kojic Acid और कई ऐसे एंजाइम्स पाए जाते हैं, जो आपकी त्वचा के कालेपन को दूर करते हैं और साथ ही त्वचा को मुलायम भी बनाते हैं।

घाना का सौंदर्य नुस्खा ( Ghana's Beauty Tips- Black Soap )

घाना देश के लोग अपनी खूबसूरती के लिए Black Soap का इस्तेमाल करते हैं। इस साबुन में त्वचा को मुलायम बनाने और क्लेंजिंग के गुण होते हैं। बता दें कि इस साबुन में विटामिन ए और ई, शिया बटर भरपूर मात्रा में पाया जाता है। अगर आप इस Black Soap का इस्तेमाल करते हैं तो इसके आपकी त्वचा में निखार और चमक बढ़ती है।


भारत का सौंदर्य नुस्खा ( India's Beauty Tips- Neem )

भारत में नीम का इस्तेमाल सदियों से किया जा रहा है। आयुर्वेद में नींद को सबसे अच्छी औषधि बताया गया है। नीम का इस्तेमाल आप अपनी त्वचा को सुंदर बनाए रखने के लिए कर सकते हैं। साथ ही इसका उपयोग बालों को घना, मजबूत और लंबा बनाने के लिए भी किया जाता है। अगर आपको अपनी त्वचा को पिंपल्स, फोड़े-फुंसी और अन्य प्रकार की समस्याओं से बचाना है तो आप प्रतिदिन नीम की पत्तियों का सेवन करें। इसके अलावा फोड़े-फुंसी पर नीम की छाल को घिसकर लगाने से वह सही हो जाती है और चेहरे पर कोई दाग भी नहीं पड़ता।

beauty tips from around the world

मोरक्को का सौंदर्य नुस्खा ( Morocco's Beauty Tips- Argan oil )

आर्गन ऑयल में एंटीऑक्सीडेंट तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं और आर्गन ऑयल का इस्तेमाल आप अपनी त्वचा को सुंदर बनाने के साथ-साथ अपने बालों के लिए भी कर सकते हैं। आर्गन ऑयल से मालिश करने से त्वचा में चमक बढ़ती है।

अमेज़न का सौंदर्य नुस्खा ( Amazon's Beauty Tips- Passion flower oil ) 

Passion flower oil को मारकुजा के नाम से भी जाना जाता है। अपनी सुंदरता को निखारने के लिए हजारों वर्षों से इसका इस्तेमाल करते आ रहे हैं। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी और फैटी एसिड पाया जाता है। आप भी इस तेल का उपयोग कर अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं।

न्यूजीलैंड का सौंदर्य नुस्खा (Newzealand's Beauty Tips- Manuka Honey )

आप सभी को यह पता होगा कि शहद का इस्तेमाल करने से त्वचा खूबसूरत होती है। लेकिन न्यूजीलैंड के लोग Manuka Honey का इस्तेमाल करते हैं। इसमें एंटी बैक्टीरियल और एंटीमाइक्रोबॉयल गुण भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। Manuka Honey का उपयोग आप लोग अपने घावों को भरने के लिए भी कर सकते हैं। आप इससे अपनी खूबसूरती को भी बढ़ा सकते हैं।

beauty tips from around the world

स्पेन का सौंदर्य नुस्खा ( Spain's Beauty Tips- Cranberry Juice )

स्पेन की महिलाएं क्रैनबेरी जूस का उपयोग अपने बालों को चमकदार, लंबा और घना बनाने के लिए करती हैं। लेकिन अगर आप क्रैनबेरी जूस में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाते हैं तो इससे आपकी त्वचा में निखार बढ़ने लगता है।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें