बॉलीवुड के तीनों खानों पर भारी हैं Deepika Padukone, केवल एक फिल्म ने कमाए 525 करोड़ - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

शनिवार, 5 जनवरी 2019

बॉलीवुड के तीनों खानों पर भारी हैं Deepika Padukone, केवल एक फिल्म ने कमाए 525 करोड़

deepika padukone birthday special : hit films box office collection

बॉलीवुड की मस्तानी Deepika Padukone आज 33 साल की हो गई हैं। Deepika Padukone का जन्म 5 जनवरी, 1986 को कोपनहेगन, डेनमार्क में हुआ था। Deepika Padukone बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में शुमार की जाती हैं। दीपिका की कई फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई हैं और दीपिका की कुछ फिल्में ऐसी भी है, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। Deepika Padukone के जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनके करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानते हैं


ओम शांति ओम

ये Deepika Padukone की डेब्यू फिल्म है। इस फिल्म में दीपिका के साथ Shahrukh Khan भी मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म से Deepika Padukone को काफी लोकप्रियता मिली। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ का कारोबार दिया।

चेन्नई एक्सप्रेस 

इस फिल्म में Deepika Padukone और Shahrukh Khan की जोड़ी एक बार फिर से बड़े पर्दे पर नजर आई। दर्शकों ने दीपिका के किरदार को बहुत ज्यादा पसंद किया। फिल्म ने उस समय बॉक्स ऑफिस पर 395 करोड़ का कारोबार किया और कई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए।

ये जवानी है दीवानी 

इस फिल्म में Deepika Padukone और उनके एक्स बॉयफ्रेंड Ranbir Kapoor मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म की रिलीज से पहले ही दीपिका और Ranbir Kapoor का ब्रेकअप हो गया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही ज्यादा सफल हुई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 311 करोड़ का कारोबार किया।


रामलीला 

गोलियों की रासलीला- रामलीला में Deepika Padukone अपने पति Ranveer Singh के साथ पहली बार बड़े पर्दे पर दिखाई दीं। लोगों ने Ranveer Singh और Deepika Padukone की जोड़ी को बहुत ज्यादा पसंद किया। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 202 करोड़ का कलेक्शन करने में कामयाब हुई।

हैप्पी न्यू ईयर 


deepika padukone birthday special : hit films box office collection

इस फिल्म के जरिए Shahrukh Khan और Deepika Padukone फिर से बड़े पर्दे पर एक साथ नजर आए। Shahrukh Khan और Deepika Padukone की जोड़ी ने फिर से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 340 करोड़ की कमाई की।


पीकू 

ये एक महिला प्रधान फिल्म है, जिसमें Deepika Padukone के साथ अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया।

तमाशा 

ब्रेकअप के बाद भी Deepika Padukone ने Ranbir Kapoor के साथ फिल्म तमाशा में काम किया। ये फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 136 करोड़ का कलेक्शन किया था।

बाजीराव मस्तानी 


deepika padukone birthday special : hit films box office collection
इस फिल्म में Ranveer Singh और Deepika Padukone की जोड़ी एक बार फिर से बड़े पर्दे पर साथ नजर आई। लोगों ने इस फिल्म को बहुत ज्यादा पसंद किया। 145 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 356 करोड़ रुपए का शानदार कलेक्शन किया।

पद्मावत 

ये फिल्म Deepika Padukone के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है। फिल्म की रिलीज से पहले इसको लेकर काफी विवाद हुए। इस फिल्म में Deepika Padukone ने रानी पद्मावती की भूमिका निभाई। फिल्म 215 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 525 करोड़ों का कारोबार किया। इस फिल्म में Deepika Padukone के साथ Ranveer Singh और Shahid Kapoor भी मुख्य भूमिका में नजर आए।

loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें