Disha Patani की तरह Abs चाहिए तो रोज 10 मिनट करें ये आसान Exercise - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

गुरुवार, 10 जनवरी 2019

Disha Patani की तरह Abs चाहिए तो रोज 10 मिनट करें ये आसान Exercise

to get abs and figure like disha patani , do these exercise for 10 minutes daily

बॉलीवुड अभिनेत्री Disha Patani अपने बोल्ड फिगर के लिए हमेशा सुर्खियों में छाई रहती हैं। Disha Patani सोशल मीडिया अकाउंट पर आए दिन अपनी बोल्ड और सेक्सी तस्वीरें शेयर करती रहती है, जिस वजह से वे लोगों का ध्यान आकर्षित करती हैं। Disha Patani की फिटनेस के आगे बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियां भी फीकी नजर आती हैं। Disha Patani ने बॉलीवुड में फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी से डेब्यू किया। उस फिल्म में Disha Patani एक सीधी-सादी लड़की के किरदार में नजर आईं। लेकिन Disha Patani अपनी रियल लाइफ में काफी बोल्ड हैं। Disha Patani अपनी फिटनेस और फिगर को बरकरार रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं। अगर आप भी Disha Patani जैसा फिगर और Abs पाना चाहते हैं तो आप कुछ आसान Exercise करके Disha Patani जैसा फिगर पा सकते हैं।


Exercise करने से पहले थोड़ी देर करें Warmup 

Exercise करने से पहले अगर आप थोड़ी देर Warmup करते हैं तो इससे आपके दिल की धड़कन तेज हो जाती है और रक्त संचार भी तेज गति से होने लगता है, जिसकी वजह से मांसपेशियां सक्रिय हो जाती हैं। अगर आप Exercise से पहले Warmup करते हैं तो इससे ज्यादा देर तक Exercise कर सकते हैं।


सिटिंग ट्विस्‍ट- Sitting Twist

आप शुरुआत में थोड़ी देर Sitting Twist करें। लेकिन जैसे-जैसे आप Exercise करेंगे, आपको इसकी आदत पड़ जाएगी और आप इसे फिर ज्यादा देर तक कर सकते हैं।

Sitting Twist करने की क्रिया विधि 

to get abs and figure like disha patani , do these exercise for 10 minutes daily

इसके लिए आप अपने पैरों को सामने की ओर फैलाएं और सीधे बैठ जाएं। बाएं पैर को मोड़े और बाएं पैर की एड़ी को दाहिने कूल्हे के पास रखें। जबकि दाहिने पैर को बाएं घुटने के ऊपर सामने रखें। इसके बाद बाएं हाथ को दाहिने घुटने के ऊपर रखें। कमर, कंधे और गर्दन को दाईं तरफ से मोड़ते हुए दाहिने कंधे के ऊपर रखें। यही प्रक्रिया आपको विपरीत दिशा में दोहरानी है।

सिट अप्‍स- Sit Ups

आप Sit Ups करके बहुत जल्दी Six Pack Abs पा सकते हैं। शुरू में आप Sit Ups के 3 सेट कीजिए। इस दौरान आप बीच में थोड़ा-थोड़ा ब्रेक ले सकते हैं।

ऐसे करें Sit Ups

to get abs and figure like disha patani , do these exercise for 10 minutes daily

आप जमीन पर सीधा लेट जाएं। अपने घुटनों को मोड़ लें। इसके बाद अपने दाएं हाथ को बाएं कंधे पर और बाएं हाथ को दाएं कंधे पर रखें और फिर शरीर के ऊपरी हिस्से को ऊपर उठाएं, फिर नीचे लेट जाएं। ध्यान रहे कि कूल्हों से नीचे का हिस्सा जमीन पर ही रहना चाहिए।

रिवर्स क्रंचेज- Reverse Crunches

Reverse Crunches अच्छा फिगर पाने का सबसे आसान तरीका है। इससे आपका फैट बहुत जल्दी घटता है। इसके लिए आप जमीन पर पीठ के बल लेट जाएं। अब दोनों हाथों को सिर के नीचे दबाकर रखें और घुटनों को मोड़ लें। अब शरीर के ऊपरी हिस्स को दाईं ओर उठाएं, बाएं पैर को ऊपर लाएं। यही क्रिया दूसरी तरफ से दोहराएं।

सिसर्स- Sisers

इसमें आपको अपने पैरों को कैंची की तरह चलाना होता है। आप शुरुआत में इसके 2-3 सेट कर सकते हैं। फिर धीरे-धीरे आपको इसकी आदत पड़ जाएगी। अगर आप थक जाते हैं तो बीच में दो-तीन मिनट का गेप भी ले सकते हैं।

प्‍लैंक- Plank

इस Exercise को करने से आप अपने फिगर को सही आकार दे सकते हैं। इससे आपका अतिरक्त फैट घटने लगता है। इसके लिए आप जमीन पर पेट के बल लेट जाएं। इसके बाद अपने शरीर के ऊपरी हिस्से को कोहनी की मदद से ऊपर उठाएं। इसके बाद पैरों की मदद से नीचे के हिस्से को उठाएं। लगभग 30 सेकंड तक ऐसी स्थिति में रहे। फिर धीरे-धीरे वापस सामान्य अवस्था में आ जाए। इससे आपका फिगर टोंड होता है। आपके Abs अच्छे होने लगते हैं।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें