Rakesh Roshan भी हुए कैंसर का शिकार, Hrithik Roshan ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

मंगलवार, 8 जनवरी 2019

Rakesh Roshan भी हुए कैंसर का शिकार, Hrithik Roshan ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

hrithik roshan father rakesh roshan suffering from squamous cell carcinoma cancer

पिछले कुछ वक्त में बॉलीवुड के कई सितारे कैंसर जैसी भयानक बीमारी का शिकार हो चुके हैं। कुछ महीनों पहले Sonali Bendre को कैंसर हुआ और Irfan Khan भी न्यूरो एंडोक्राइन नामक बीमारी से जूझ रहे हैं। अब बॉलीवुड के एक और महान कलाकार कैंसर जैसी भयानक बीमारी की चपेट में आ गया है। हम जिस बॉलीवुड सितारे की बात कर रहे हैं, वह Hrithik Roshan के पिता Rakesh Roshan हैं। इस बात का खुलासा Hrithik Roshan ने खुद किया है।


कुछ घंटों पहले ही Hrithik Roshan ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वे अपने पिता Rakesh Roshan के साथ नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर जिम की है। तस्वीर को देखकर साफ पता चल रहा है कि बाप और बेटे दोनों अपनी फिटनेस का बहुत ज्यादा ध्यान रखते हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए Hrithik Roshan ने अपने पिता Rakesh Roshan की बीमारी के बारे में बताया।

Hrithik Roshan ने इस तस्वीर के साथ लिखा- ''मैंने आज सुबह अपने पिता के साथ एक तस्वीर खिंचवाई। आज उन्होंने अपनी सर्जरी के दिन भी जिम नहीं छोड़ा। वो काफी मजबूत इंसान है। कुछ हफ्ते पहले ही पता चला कि उनको शुरुआती स्टेज का Squamous Cell Carcinoma हो गया है। इसका प्रभाव उनके गले पर पड़ रहा है। वह इस बीमारी से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।''

hrithik roshan father rakesh roshan suffering from squamous cell carcinoma cancer

Hrithik Roshan ने आगे लिखा- ''हमारा परिवार बहुत खुशकिस्मत है, जो हमें उनके जैसा लीडर मिला। इस जंग में उनका पूरा परिवार उनके साथ है।'' सोशल मीडिया पर जब Hrithik Roshan ने Rakesh Roshan की बीमारी के बारे में बताया तो उनके फैंस काफी परेशान हैं और Rakesh Roshan के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। बता दें कि Hrithik Roshan ने पोस्ट में राकेश रोशन की जिस बीमारी Squamous Cell Carcinoma का नाम बताया, वो एक तरह का स्किन कैंसर होता है।


Rakesh Roshan ने अपना इलाज शुरू करवा दिया है। कैंसर से जूझ रहे बॉलीवुड सितारों की लिस्ट में Sonali Bendre, Irfan Khan और Rishi Kapoor के बाद अब Rakesh Roshan का नाम भी जुड़ गया है। Rakesh Roshan 69 साल के हो चुके हैं। बता दें कि Rakesh Roshan 80 के दशक के मशहूर अभिनेता रह चुके हैं। उन्होंने अपने समय में कई हिट फिल्में दी। इसके बाद उन्होंने निर्देशन और प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रखा। आज Rakesh Roshan मशहूर फिल्म निर्माता हैं।

Rakesh Roshan के ही निर्देशन में Hrithik Roshan ने बॉलीवुड में फिल्म 'कहो ना प्यार है' से डेब्यू किया था। इसके बाद Hrithik Roshan बॉलीवुड में कई हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। ऋतिक की फिल्म 'कोई मिल गया', 'कृष 2' और 'कृष 3' राकेश रोशन द्वारा निर्देशित की गई थी। Rakesh Roshan इन दिनों Hrithik Roshan की अपकमिंग फिल्म कृष 4 की तैयारियों में जुटे हुए हैं।


Hrithik Roshan की बहन Sunena भी रह चुकी हैं कैंसर से पीड़ित

बता दें कि Hrithik Roshan की बहन सुनैना रोशन भी कैंसर की बीमारी से जूझ चुकी हैं। Sunena Roshan को सर्वाइकल कैंसर जैसी भयानक बीमारी हुई थी। जब सुनैना फिल्म 'क्रेजी 4' की शूटिंग ने अपने पिता के साथ काम कर रही थी तो उनको काफी ब्लीडिंग हुई। जब उन्होंने टेस्ट करवाया तो उन्हें पता चला कि उनको सर्वाइकल कैंसर है। इसके बाद उनका इलाज हुआ।

hrithik roshan father rakesh roshan suffering from squamous cell carcinoma cancer

कीमोथेरेपी के वक्त उनके सारे बाल भी झड़ गए थे, जिस वजह से Sunena Roshan डिप्रेशन में भी चली गईं। कैंसर के बाद सुनैना को 6 और बीमारियां हुईं। सुनैना का वजन 140 किलो हो गया था। लेकिन Hrithik Roshan ने उनको प्रेरित किया, जिसके बाद Sunena Roshan ऋतिक के कहने पर मुंबई के एक अस्पताल में बेरियाट्रिक सर्जरी के लिए गईं और सर्जरी के बाद Sunena Roshan का वजन 65 किलो हुआ।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें