51 की उम्र में जवां दिखने के लिए माधुरी दीक्षित अपनाती हैं ये घरेलू उपाय, आप भी कर सकते हैं ट्राई - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

शुक्रवार, 22 फ़रवरी 2019

51 की उम्र में जवां दिखने के लिए माधुरी दीक्षित अपनाती हैं ये घरेलू उपाय, आप भी कर सकते हैं ट्राई

madhuri dixit glowing skin secrect home remedies

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित 51 साल की हो चुकी हैं। लेकिन आज भी माधुरी दीक्षित बिल्कुल 20 साल की लड़की की तरह दिखती हैं। उनकी स्किन बहुत ही ज्यादा ग्लोइंग है। माधुरी दीक्षित की खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं। आपको लगता होगा कि माधुरी दीक्षित खूबसूरत दिखने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती होंगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है।


हाल ही में एक इंटरव्यू में माधुरी दीक्षित ने बताया कि वे किसी स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती हैं, क्योंकि स्किन केयर प्रोडक्ट्स में केमिकल पाए जाते हैं, जो त्वचा को खराब कर देते हैं। माधुरी ने बताया कि वे अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए घरेलू नुस्खे आजमाती हैं। माधुरी दीक्षित की फिल्म टोटल धमाल आज ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। चलिए जानते हैं उन घरेलू नुस्खों के का बारे में जो माधुरी दीक्षित अपनी त्वचा को जवां रखने के लिए आजमाती हैं।

करती हैं खीरा का उपयोग 

madhuri dixit glowing skin secrect home remedies

माधुरी दीक्षित ने बताया कि वे अपने चेहरे पर खीरे का उपयोग करती हैं। खीरे से चेहरे में नमी बनी रहती है और ये एक टोनर की तरह काम करता है। इससे त्वचा संबंधी कई परेशानियां दूर होती हैं।

खीरे का रस लाए स्किन की रंगत में निखार 

madhuri dixit glowing skin secrect home remedies

खीरे में एंटीऑक्सीडेंट तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। खीरे के रस को चेहरे पर लगाने से त्वचा की रंगत में निखार आता है। इसके अलावा खीरे के रस में आलू का रस मिलाकर लगाने से और ज्यादा लाभ होता है।

ऐसे पाएं टैनिंग से छुटकारा 

माधुरी दीक्षित ने बताया कि टैनिंग को हटाने के लिए वे खीरे के जूस को थोड़ी देर चेहरे पर लगाती हैं और लगभग 20 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लेती हैं। इससे टैनिंग दूर हो जाती है।

डार्क सर्कल से पाएं मुक्ति 

खीरे के रस में सिलिका और एंटीऑक्सीडेंट तत्व मौजूद होते हैं। खीरे के रस का इस्तेमाल करने से आपको डार्क सर्कल से कुछ ही दिन में छुटकारा मिल जाएगा।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें