IND vs NZ: सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कह दी इतनी बड़ी बात, जीत लिया करोड़ों फैंस का दिल - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

रविवार, 3 फ़रवरी 2019

IND vs NZ: सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कह दी इतनी बड़ी बात, जीत लिया करोड़ों फैंस का दिल

ind vs nz: india won series by 4-1 in newzealand

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 5 मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से हरा दिया है। बता दें कि सीरीज का पांचवा और अंतिम मुकाबला वेलिंगटन में खेला गया, जिसको भारत ने 35 रनों से जीत लिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने 10 साल बाद न्यूजीलैंड की धरती पर वनडे सीरीज जीती है। इससे पहले भारत ने 2009 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में न्यूजीलैंड धरती पर द्विपक्षीय वनडे सीरीज में जीत हासिल की थी। सीरीज के अंतिम दो मुकाबलों में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की कप्तानी की। सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने इस जीत को काफी महत्वपूर्ण बताया।


रोहित ने अपने बयान में कहा कि यह जीत हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। खासतौर पर हैमिल्टन के नुकसान के बाद। हैमिल्टन में हारना हमारे लिए बहुत बड़ा नुकसान था। साथ ही रोहित ने यह भी कहा कि टॉस पर मैंने कहा था कि हमें भी एक टीम के रूप में खेलने की जरूरत है और हमने मैदान पर बिल्कुल ऐसा ही किया।

रोहित ने इस जीत को बताया अहम

ind vs nz: india won series by 4-1 in newzealand

रोहित शर्मा ने सीरीज जीतने के बाद अपने बयान में कहा कि जब आप गेम जीतना चाहते हैं तो आपको सही संतुलन बनाना पड़ता है। न्यूजीलैंड को उनके घर में हराना आसान नहीं था। हमने जो उपलब्धि हासिल की है, वह बहुत बड़ी उपलब्धि है।

सीरीज जीतने के बाद रोहित ने की इन खिलाड़ियों की तारीफ और जीत लिया लोगों का दिल 

रोहित शर्मा ने अपने बयान में कहा कि भारतीय टीम ने 18 रन पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए थे और हमें किसी ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी, जो हमें मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाल सके। उस समय रायडू और विजय शंकर ने अच्छी पारी खेली। हार्दिक पांड्या और केदार जाधव ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और टीम का स्कोर 250 के पार पहुंचाया।

ind vs nz: india won series by 4-1 in newzealand

रोहित ने कहा हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन भी बहुत जबरदस्त रहा। बाद में ओस की वजह से बल्लेबाजी करना काफी आसान हो गया था। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड की टीम को लक्ष्य पूरा करने से रोक दिया। इसी वजह से हम मैच जीतने में कामयाब हुए।

ऐसा होता तो बाद में करता बल्लेबाजी 

रोहित ने अंत में कहा कि अगर सीरीज दांव पर लगी होती तो मैं टॉस जीतने पर बाद में बल्लेबाजी करने का निर्णय लेता। लेकिन हम सीरीज में 3-1 से आगे चल रहे थे और सीरीज हमारी कब्जे में थी, तो इस वजह से हमने सोचा कि हमें इस चुनौती को स्वीकार करना चाहिए। 18 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद मैच में वापसी करना काफी मुश्किल था। लेकिन हमारी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और वेलिंगटन में वनडे मैच जीत लिया।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें