पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी सेना ने कहा- अगर भारत करता है आक्रमण तो हम करेंगे जवाबी कार्यवाही - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

शुक्रवार, 22 फ़रवरी 2019

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी सेना ने कहा- अगर भारत करता है आक्रमण तो हम करेंगे जवाबी कार्यवाही

pak army says on pulwama attack

पुलवामा में हुआ आतंकी हमला काफी बड़ा रूप ले चुका है। पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के प्रति कड़ा रुख अख्तियार किया है। भारत सरकार ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है। इसके अलावा भारत सरकार ने यह साफ कर दिया है कि भारत अब कड़ी कार्यवाही करेगा। हाल ही में पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तानी सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी सेना ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत ने उन पर बिना सबूत के आरोप लगाए हैं।


पाकिस्तान के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि हमें जवाब देने में इसलिए देरी हुई, क्योंकि पहले हमने इसकी जांच की। मेजर जनरल गफूर ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान का कोई हाथ नहीं है। इस हमले से पाकिस्तान को कोई फायदा नहीं होने वाला है। आगे गफूर ने कहा कि आतंकी हमला करने वाला कश्मीर का ही रहने वाला था और चुनाव से पहले ऐसी घटनाएं होना आम बात है।

pak army says on pulwama attack

मेजर जनरल गफूर ने कहा कि हम जंग की तैयारी नहीं कर रहे हैं। लेकिन अपने देश की सुरक्षा करना हमारा हक है। अगर भारत हम पर आक्रामक तेवर दिखाता है तो पाक भी जवाबी कार्रवाई करेगा। बता दें कि गुरुवार को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पुलवामा हमले को लेकर बयान दिया और कहा कि अगर भारत पाक के ऊपर किसी भी तरह का आक्रमक करता है तो उसे व्यापक रूप से जवाब दिया जाएगा।

pak army says on pulwama attack

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ जवानों के ऊपर आतंकी हमला हुआ, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए। इस हमले के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली। इस हमले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कायराना बताया और भारतीय सेना को जवाबी कार्यवाही करने की छूट दे दी है। बता दें कि भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाही के तहत पुलवामा में कुछ आतंकवादियों को धर दबोचा और ढेर कर दिया।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें