World Cup 2019 में तीसरे नहीं, बल्कि इस नंबर पर बैटिंग करेंगे विराट कोहली, होगा बड़ा फेरबदल - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

गुरुवार, 7 फ़रवरी 2019

World Cup 2019 में तीसरे नहीं, बल्कि इस नंबर पर बैटिंग करेंगे विराट कोहली, होगा बड़ा फेरबदल

world cup 2019: virat kohli

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम ने टेस्ट और वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ने वनडे सीरीज में कीवीयों को 4-1 से हरा दिया। लेकिन विराट कोहली की अनुपस्थिति में पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा। हाल ही में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने नंबर 3 और 4 पर बल्लेबाजी करने को लेकर कुछ ऐसा कह दिया, जिससे भारतीय प्रशंसक काफी परेशान हो सकते हैं।जानकारी के लिए बता दें कि कुछ महीनों में विश्व कप होने वाला है और भारत विश्वकप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।


भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान कहा कि कि भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाजों में यह खासियत है कि उनको हालात और परिस्थिति के हिसाब से अलग किया जा सकता है। अगर कोहली को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जाता है तो बल्लेबाजी क्रम में अधिक संतुलन के लिए हमें हम तीसरे नंबर पर किसी और बल्लेबाज को मैदान पर उतार सकते हैं। यानी कि अगर ओपनर बल्लेबाज सस्ते में आउट हो जाते हैं तो कोहली और बाद के बल्लेबाजों पर दवा रहेगा। यह लचीलापन है और हमें विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए लचीला होना होगा।

इंग्लैंड में हालात करेंगे आकलन 


world cup 2019: virat kohli

रवि शास्त्री ने अपने बयान में बताया कि "इंग्लैंड में हालात देखने के बाद हम चयन करेंगे। हम नहीं चाहेंगे कि किसी भी बड़े टूर्नामेंट में हमारे 18 रन पर 3 या 16 रन पर 4 विकेट गिर जाएं। वनडे सीरीज की मैं परवाह नहीं करता। लेकिन विश्व कप में हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।"

रायडू नंबर 3 पर कर सकते हैं बल्लेबाजी 


world cup 2019: virat kohli

अंबाती रायडू ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में 90 रन की मैच जिताऊ पारी खेलकर अपनी काबिलियत प्रदर्शित की, जिसको देखते हुए शास्त्री ने कहा कि वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए अच्छे विकल्प हो सकते हैं। शास्त्री ने बताया "हां, शायद रायडू या कोई और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है और कोहली को चौथे नंबर पर उतार सकते हैं। लेकिन सलामी जोड़ी के साथ हम छेड़खानी नहीं करना चाहते।"
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें