आईपीएल का पूरा कार्यक्रम हुआ जारी, जानें कब खेला जाएगा फाइनल मुकाबला - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

मंगलवार, 19 मार्च 2019

आईपीएल का पूरा कार्यक्रम हुआ जारी, जानें कब खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

IPL 2019

30 मार्च 2019 से आईपीएल की शुरुआत होने जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता देते कुछ समय पहले आईपीएल के पहले दो हफ्तों का ही कार्यक्रम जारी किया गया था। इसके पीछे की वजह थी लोकसभा चुनाव।

बीसीसीआई के अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो जाएगी। वैसे ही आईपीएल का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा। आज मंगलवार के दिन आईपीएल का पूरा कार्यक्रम घोषित किया गया, जिसके अनुसार आईपीएल का पहला मैच 23 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्, के बीच चेन्नई के मैदान पर रात 8:00 बजे से खेला जाएगा।

इस बार आईपीएल में 8 टीमें हिस्सा ले रही है, जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब है। इन टीमों में से सबसे ज्यादा बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंज मुंबई इंडियंस है, जिन्होंने में तीन-तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है।

आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले 7 मई से 10 मई तक खेले जाएंगे और आईपीएल का फाइनल मुकाबला 12 मई को खेला जाएगा। आईपीएल का पूरा कार्यक्रम नीचे दी गई तस्वीर में देख सकते हैं।

IPL 2019

loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें