IPL 2019, SRH vs RCB : जाने कौन है आईपीएल में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले प्रयास रे बर्मन - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

रविवार, 31 मार्च 2019

IPL 2019, SRH vs RCB : जाने कौन है आईपीएल में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले प्रयास रे बर्मन

IPL 2019 में आज SRH vs RCB के बीच मैच खेला जा रहा है और इस मैच से प्रयास रे बर्मन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से मात्र 16 साल और 157 दिनों की उम्र में आईपीएल में डेब्यू किया और प्रयास रे बर्मन आईपीएल में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी बन गए।

Prayas Ray Barman

SRH vs RCB के बीच खेले जा रहे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी प्लेइंग इलेवन में प्रयास रे बर्मन को खेलने का मौका दिया और इसी के साथ प्रयास रे बर्मन ने आईपीएल में डेब्यू किया। प्रयास रे बर्मन भी उन अनजान क्रिकेटरों में शामिल है, जिनकी किस्मत अचानक से पलट गई और वे रातों-रात स्टार बन गए।

Prayas Ray Barman

16 साल की उम्र के प्रयास रे बर्मन पर विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दांव लगाया। प्रयास रे बर्मन मूल रूप से बंगाल के निवासी हैं। IPL 2019 की नीलामी प्रक्रिया में प्रयास रे बर्मन का बेस प्राइस  20 लाख रूपये था। लेकिन उनकी शानदार गेंदबाजी को देखते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने उनको डेढ़ करोड़ रुपए में खरीदा। प्रयास रे बर्मन बहुत ही शानदार लेग स्पिन गेंदबाजी कराते हैं।

प्रयास रे बर्मन को बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि वे इतने रुपए में खरीदे जाएंगे। प्रयास रे बर्मन ने लिस्ट ए के 9 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 11 विकेट चटकाए हैं।प्रयास रे बर्मन ने आईपीएल नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन तक नहीं करवाया था। लेकिन बाद में उनको क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल की तरफ से फोन आया और उनसे कहा गया कि फ्रेंचाइजी आप के बारे में पूछताछ कर रही है।

Prayas Ray Barman

प्रयास रे बर्मन का कहना है कि वे शेन वार्न की बॉलिंग वीडियो देखते हुए बड़े हुए हैं। सौरव गांगुली और ग्रेग चैपल के बीच बड़ा विवाद हुआ था, जिसके बाद सौरव गांगुली को टीम से निकाल दिया गया। प्रयास रे बर्मन के परिवार में अक्सर यह बातें होती थी कि बंगाल का कोई भी खिलाड़ी भारतीय टीम में नहीं खेल रहा, जिसके बाद प्रयास रे बर्मन ने ठान लिया कि वे भारतीय टीम में शामिल होंगे। 16 साल और 157 दिनों की उम्र में ही आईपीएल में डेब्यू करके प्रयास रे बर्मन ने नया रिकॉर्ड बनाया। प्रयास रे बर्मन आईपीएल में सबसे कम उम्र वाले डब्यू खिलाड़ी बन गए।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें