क्या विश्व कप से पहले सीरीज हारना भारत के लिए है लकी, आंकड़े दे रहे हैं गवाही - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

शुक्रवार, 15 मार्च 2019

क्या विश्व कप से पहले सीरीज हारना भारत के लिए है लकी, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

ind vs aus

दुनियाभर में क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से विश्व कप शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। हर टीम विश्व कप के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ियों के चयन में जुटी हुई है। लेकिन विश्व कप की प्रबल दावेदार नजर आ रही भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया से पांच मैचों की सीरीज 3-2 से हारने के बाद टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं। लेकिन अगर पिछले आंकड़े देखे जाएं तो विश्व कप से पहले सीरीज हारना भारत के लिए लकी साबित हो सकता है। आप सोच रहे होंगे कि सीरीज हारना कैसे भारतीय टीम के लिए लकी हो सकता है? आइए जानते हैं

world cup 2019

विश्व कप से पहले भारतीय टीम सीरीज हार गई है और भारत के विश्व कप जीतने के आसार बढ़ गए हैं। दरअसल, भारतीय टीम ने 2 बार विश्व विजेता बनने से पहले वनडे सीरीज में हार झेली थी। जबकि एक बार वह फाइनल तक पहुंच गई थी।

जानकारी के लिए बता दें कि जब भारत कपिल देव की कप्तानी में 1983 में पहली बार विश्व विजेता बना था, उससे पहले भारतीय टीम 2-1 से वनडे सीरीज हार गई थी। इसके बाद भारतीय टीम ने विश्व कप जीतकर कामयाबी का नया परचम लहराया। इसके बाद 2003 में भारतीय टीम विश्वकप से ठीक पहले न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज हार गई। लेकिन भारत 2003 के विश्व कप में लगातार आठ मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई। हालांकि उसको फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली।

world cup 2019

2011 में भी जब भारतीय टीम धोनी की कप्तानी में विश्व विजेता बनी तो उस समय विश्व कप से पहले भारतीय टीम ने 3-2 से सीरीज गंवा दी थी। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 28 साल बाद विश्व कप जीता। भारतीय टीम विश्व कप 2019 शुरू होने से ठीक पहले वनडे सीरीज हार गई है। तो ऐसे में पिछले आंकड़ों को देखकर यह भारत के लिए लकी साबित हो सकता है।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें