Indian Team for World Cup : विश्व कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, लिए गए कई चौंकाने वाले फैसलें, देखें 15 सदस्य टीम - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

सोमवार, 15 अप्रैल 2019

Indian Team for World Cup : विश्व कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, लिए गए कई चौंकाने वाले फैसलें, देखें 15 सदस्य टीम

indian team for world cup

30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने जा रहे विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया। विराट कोहली की कप्तानी में विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम के 15 खिलाड़ियों के नाम घोषित किए गए। चौंकाने वाली बात यह रही कि इन 15 खिलाड़ियों में अंबाती रायडू और ऋषभ पंत का नाम नहीं है। जबकि चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को शामिल किया। भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया है कि भारतीय टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया गया। टीम में 5 अनुभवी बल्लेबाजों, 2 विकेटकीपर बल्लेबाजों, 3 स्पिनरों, 2 सीम ऑलराउंडर और तीन गेंदबाजों को शामिल किया गया है।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, केदार जाधव, शिखर धवन और लोकेश राहुल विश्व कप 2019 में भारतीय टीम के मुख्य बल्लेबाज होंगे। जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है। युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा पर भारतीय टीम की स्पिनर का दारोमदार होगा। वहीं मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज होंगे। इसके अलावा विजय शंकर और हार्दिक पांड्या भी बल्लेबाजी के साथ साथ तेज गेंदबाजी कर सकते हैं।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भारतीय टीम से ऋषभ पंत को बाहर किए जाने पर कहा कि उनको लेकर हमने काफी चर्चा की। ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को टीम में लेना था। हमने बहुत विचार किया और सोचा कि यदि धोनी चोटिल होते हैं तो दिनेश कार्तिक का अनुभव ज्यादा काम आएगा।

indian team for world cup

विश्व कप 2019 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम ( Indian Team for World Cup )

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें