IPL 2019 : 99 रन बनाने के बावजूद क्रिस गेल ने लगाई सेंचुरी, हर कोई रह गया हैरान ! - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

रविवार, 14 अप्रैल 2019

IPL 2019 : 99 रन बनाने के बावजूद क्रिस गेल ने लगाई सेंचुरी, हर कोई रह गया हैरान !

chris gayle

कल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला गया। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 4 विकेट खोकर 273 रन बनाए थे। किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से क्रिस गेल ने सर्वाधिक 99 रनों की नाबाद पारी खेली थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि क्रिस गेल शतक लगाने से मात्र 1 रन दूर रह गए। यदि वह इस मैच में 1 रन और बना लेते तो उनका शतक पूरा हो जाता। हालांकि 99 रन बनाने के बावजूद भी क्रिस गेल ने शतक लगाया। आप सोच रहे होंगे वह कैसे तो हम आपको बता दें कि क्रिस गेल ने T-20 क्रिकेट में 100 बार 50 से अधिक रन बनाए। वे ऐसा करने वाले विश्व क्रिकेट के पहले बल्लेबाज है। इस मामले में दूसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के तूफानी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर है जिन्होंने 73 बार 50 से अधिक रन बनाए हैं।

क्रिस गेल ने की सुरेश रैना की बराबरी 

क्रिस गेल आईपीएल के एकमात्र बल्लेबाज नहीं है जो 99 रन बनाकर नाबाद रहे हो। क्रिस गेल से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना भी 99 रन बनाकर नाबाद रहे थे। साल 2013 के आईपीएल में सुरेश रैना ने सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध 99 रनों की नाबाद पारी खेली। यदि कल के मैच में क्रिस गेल शतक लगा देते तो यह उनका 22वां टी-20 शतक होता। 

क्रिस गेल को मिले दो जीवनदान 

कल के मैच में क्रिस गेल को दो जीवनदान मिले। दोनों ही जीवनदान रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने दिए। क्रिस गेल पहले ही ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए थे। लेकिन अंपायर ने भी आउट नहीं दिया। उधर कोहली ने भी डीआरएस नहीं लिया। जब भी रिप्ले देखा गया तो वे आउट थे। विराट कोहली ने उमेश यादव के ओवर में क्रिस गेल का कैच छोड़ दिया और उन्हें दूसरा जीवनदान मिल गया।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें