World Cup 2019 Australia Team : विश्व कप 2019 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में इन 3 खिलाड़ियों की हुई वापसी, देखें टीम - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

सोमवार, 15 अप्रैल 2019

World Cup 2019 Australia Team : विश्व कप 2019 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में इन 3 खिलाड़ियों की हुई वापसी, देखें टीम

world cup 2019 australia team

30 मई 2019 से इंग्लैंड में विश्वकप की शुरुआत होने जा रही है। विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ही अपनी टीम की घोषणा कर दी है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने भी विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्य टीम का कप्तान एरोन फिंच को नियुक्त किया गया है।


जैसा कि आप सभी को पता होगा कि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ बॉल टैंपरिंग के मामले में दोषी पाए गए थे, जिस कारण उन पर पूरे 1 साल तक क्रिकेट से बैन लगा दिया गया। लेकिन अब उनका बैन हट चुका है और उनकी टीम में वापसी हुई है। डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ विश्व कप में खेलते हुए दिखाई देंगे।

मिचेल स्टार्क को लेकर चर्चा चल रही थी कि उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा या नहीं। लेकिन मिचेल स्टार्क को विश्व कप 2019 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में जगह दी है। हालांकि शानदार प्रदर्शन कर रहे युवा बल्लेबाज पीटर हैंडस्कॉन्ब और तेज गेंदबाज जोस हैजलवुड को ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया का यह फैसला बहुत ही चौंकाने वाला है।


ऑस्ट्रेलिया का इरादा इंग्लैंड में विश्व कप के खिताब को बचाने का होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने विश्व कप 2015 की ट्रॉफी जीती थी। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2015 के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हरा दिया था।

बताया जा रहा है कि आज विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि 15 अप्रैल तक भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा था कि किसी भी खिलाड़ी को आईपीएल के प्रदर्शन पर टीम में जगह नहीं मिलेगी।

world cup 2019 australia team

विश्व कप 2019 के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम ( World Cup 2019 Australia Team )

एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर ,मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, जेसन बेहरेनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्ड्सन और एडम जम्पा
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें