WC 2019 : यदि सेमीफाइनल और फाइनल बारिश में हुआ रद्द तो इस तरह घोषित किया जाएगा विजेता - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

मंगलवार, 18 जून 2019

WC 2019 : यदि सेमीफाइनल और फाइनल बारिश में हुआ रद्द तो इस तरह घोषित किया जाएगा विजेता


Third party image reference
इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित विश्व कप 2019 में अब तक खेले गए कई मुकाबले बेहद रोमांचक रहे तो कई मुकाबलों में बारिश का शाया रहा जिस कारण मुक़ाबका रद्द करना पड़ा। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 13 जून को खेले जाने वाले मुकाबले में भी बारिश का साया रहा। 3 बजे से शुरू होने वाला मैच बिना टॉस हुए रद्द हुआ। पिछले 4 दिन में 3 मुकाबले बिना टॉस के रद्द हुए।

Third party image reference
विश्व कप 2019 में इसी हफ्ते 3 मुकाबले रद्द हुए एवं इंग्लैंड के मौसम के मिजाज को देखते हुए तमाम क्रिकेट प्रेमियों के मन में यह सवाल उठा रहा है की यदि नॉकआउट राउंड या फाइनल मुकाबले में बारिश ने अड़चन पैदा किया या मुलाबला टाई रहा तो किस तरह से विजेता घोषित किया जाएगा ?

टाई रहने पर इस तरह से चुना जाएगा विजेता :-


Third party image reference
विश्व कप का सेमीफाइनल या फाइनल मुकाबला टाई होता है तो इस दशा में सुपर ओवर से मैच विजेता का निर्णय किया जाएगा। बता दें की यह नियम लीग मैचो में लागू नहीं है।

बारिश से रद्द होने की स्थिति में ऐसे होगा फैसला :-


Third party image reference
सेमीफाइनल या फाइनल मुकाबला यदि बारिश में रद्द होता है तो रिजर्व डे का प्रावधान ICC के नियमों में है। लीग मैचों के लिए ऐसा कोई प्रावधान नहीं है।

फाइनल और सेमीफाइनल मैच में दोनो दिन बारिश होने पर :-


Copyright Holder: CRIC CLAVER CRICKET
यदि सेमीफनाल दोनो दिन बारिश में धुला तो अंकतालिका में टॉप टीम फाइनल के लिए क्वालिफ़ाई करेगी, और यदि ऐसा फाइनल मैच में हुआ तो दोनो टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें