पाकिस्तानी आर्मी के प्रमुख ने भारत को दी चेतावनी, कहा-कश्मीर में बिगड़ते हालात क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

शनिवार, 31 अगस्त 2019

पाकिस्तानी आर्मी के प्रमुख ने भारत को दी चेतावनी, कहा-कश्मीर में बिगड़ते हालात क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा


मोदी सरकार ने कुछ ही समय पहले जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा दी। जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्तान की हालत खस्ता हो गई है। पाकिस्तान की बौखलाहट साफ साफ दिखाई दे रही है। पाकिस्तान भारत को गीदड भभकी दे रहा है। लेकिन कोई भी देश पाकिस्तान का समर्थन या साथ नहीं दे रहा है। भारत ने दुनिया के सामने ये कह दिया है कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है। भारत और पाकिस्तान का माहौल इन दिनों काफी गर्म है। हाल ही में पाकिस्तानी आर्मी के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने यह दावा किया है कि कश्मीर में बिगड़ते हालात क्षेत्रीय शांति के लिए बहुत बड़ा खतरा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमर जावेद बाजवा शनिवार के दिन गुजरांवाला मुख्यालय पहुंचे थे। उन्होंने वहां पर सेना की तैयारियों की जानकारी जुटाई। कमर जावेद बाजवा के अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि जब तक जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का निर्णय वापस नहीं लिया जाता, तब तक वहां लगाए गए प्रतिबंध खत्म नहीं होंगे। हमारे और भारत के बीच बातचीत बिल्कुल भी संभव नहीं है। भारत को तुरंत ही कश्मीर से अपनी सेना को हटाना होगा।

इमरान खान ने भारत को युद्ध की धमकी भी दी है। वे बार-बार भारत को परमाणु बंब की धमकी दे रहे हैं। इमरान खान ने भारत को चेतावनी देते हुए बयान दिया कि यदि भारत अपने फैसले को वापस नहीं लेता है तो फिर 2 परमाणु संपन्न देश सैन्य लड़ाई के नजदीक पहुंच जाएंगे। यदि भारत कश्मीर से जुड़ा कोई भी फैसला लेता है तो फैसले में सभी पक्षकार खासतौर से कश्मीरी शामिल होने चाहिए।

इमरान खान के मुताबिक भारत को कश्मीर के अवैध कब्जे को वापस लेना होगा एवं अपनी सेना को वापस बुलाना होगा। इसके बाद ही हमारी और आपकी बातचीत संभव है।

इमरान खान ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर हम कश्मीरियों के साथ हैं। पाकिस्तान के सभी छात्र, दुकानदार, मजदूर कश्मीरियों के साथ खड़े हैं। पिछले काफी समय से कश्मीरी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। 4 सप्ताह से कश्मीरी कर्फ्यू में बंद है।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें