एक बार फिर पाकिस्तान में हुआ हिंदू लड़की का अपरहण, इमरान खान की पार्टी के नेता पर लगा आरोप - Latest Hindi Khabar

Breaking

Post Top Ad

सोमवार, 2 सितंबर 2019

एक बार फिर पाकिस्तान में हुआ हिंदू लड़की का अपरहण, इमरान खान की पार्टी के नेता पर लगा आरोप


हाल ही में पाकिस्तान से बहुत ही शर्मनाक घटना सामने आई है। लाहौर के ननकाना साहिब क्षेत्र की एक सिख लड़की का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन किया गया और फिर उसकी शादी कर दी गई। इसके बाद एक हिंदू लड़की के अपहरण की खबर सामने आई है। उस हिंदू लड़की का नाम रेनो बताया जा रहा है। जब वह कॉलेज में पढ़ने जा रही थी तभी उसका अपहरण हुआ। रेनो स्नातक की पढ़ाई कर रही है। 

रेनो के अपरहण की जानकारी सोशल मीडिया पर ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत ने दी। सिंध में पिछले 2 महीनों में तीसरी बार हिंदू लड़की का अपहरण हुआ है। बताया जाता है कि 29 अगस्त के दिन रेनो अपने घर से कॉलेज के लिए निकली थी। लेकिन इसके बाद वह घर लौटकर नहीं आई। वह आईबीएए संस्था से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही है।

सोशल मीडिया पर ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत द्वारा शेयर की गई पोस्ट पर किसी पाकिस्तानी हिंदू महिला ने कमेंट किया। उसने बताया कि रेनो किसी और के नहीं बल्कि इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के मेंबर मिर्जा दिलावर बेग के कब्जे में है। ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत ने बताया कि रेनो का भी जबरदस्ती धर्म परिवर्तन किया जाएगा और उसकी शादी कर दी जाएगी।

घटना के बाद पाकिस्तान के हिंदू लोगों में आक्रोश का माहौल है। भारत में भी लोग इस घटना की निंदा कर रहे हैं। पंजाब पुलिस ने राज्य के कानून मंत्री राजा बशारत के नेतृत्व में उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है और उस समिति को हालात शांत करने के लिए लाहौर के ननकाना साहिब भेजा गया।
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें